Suzuki India’s के बिग बाइक' पोर्टफोलियो में वर्तमान में 650cc वी-स्ट्रॉम 650XT एडवेंचर बाइक, और दिग्गज 1,340cc हायाबुसा शामिल हैं।

कटाना भारत में सुजुकी की तीसरी 'बड़ी बाइक' बन जाएगी, और जापानी निर्माता की ओर से इकलौती लीटर-क्लास पेशकश होगी।

उन दोनों के बीच भारी अंतर को पाटने के लिए, ब्रांड कटाना को पेश करेगा - एक लीटर-क्लास सेमी-फेयर्ड मोटरसाइकिल जिसे 1981 में मूल लॉन्च के बाद स्टाइल किया गया था।

एक लंबी, एकल-धार वाली तलवार के नाम पर, आधुनिक कटाना एक 999cc इनलाइन चार-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है

जो कि प्रतिष्ठित K5 GSX-R1000 से लिया गया है। यह भी वही मोटर है जो फिलहाल GSX-S1000 में ड्यूटी करती है।

2022 मॉडल वर्ष के लिए, इस इंजन को नए कैमशाफ्ट और वाल्व स्प्रिंग्स के साथ बदल दिया गया है, और एयरबॉक्स और निकास प्रणाली के अपडेट प्राप्त हुए हैं।

2022 के लिए अन्य परिवर्तनों में एक नया राइड-बाय-वायर सिस्टम और छोटे 40 मिमी इलेक्ट्रॉनिक थ्रॉटल बॉडी शामिल हैं।

इलेक्ट्रॉनिक्स सूट में ट्रैक्शन कंट्रोल, एक द्वि-दिशात्मक क्विकशिफ्टर और तीन थ्रॉटल मैप्स शामिल हैं

जबकि ब्रेक रेडियल ब्रेम्बो कैलिपर हैं जो 310 मिमी डिस्क पर काटते हैं।

भारत में इसकी लगभग कीमत 12 लाख रुपये होनी चाहिए, जो कावासाकी निंजा 1000SX और BMW F 900 XR को इसका निकटतम प्रतिद्वंदी बना देगी।

More Web Stories